एचपी बोर्ड 10वीं मॉडल पेपर 2024 HP Board 10th Model Paper 2024

 हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) द्वारा HP Board 10th Model Paper 2024 जारी किया जाता है बोर्ड हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान आदि विषयों के लिए एचपीबीओएसई प्रश्न पत्र को पीडीएफ फॉर्म में जारी करता है। जो उम्मीदवार एचपी बोर्ड एसएससी परीक्षा 2024 के लिए उपस्थित होने के लिए पात्र हैं, वे अपने पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र डाउनलोड कर सकते हैं अभ्यास का उद्देश्य। लेकिन उन्हें यह ध्यान रखना होगा कि उन्होंने अपने विषयों के पाठ्यक्रम को कवर किया है क्योंकि प्रश्न बैंक केवल पाठ्यक्रम पर आधारित हैं। एचपी बोर्ड 10 वीं कक्षा के पुराने प्रश्न पत्रों को हल करने पर उम्मीदवार परीक्षा पेपर संरचना से परिचित होंगे। हालांकि हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने मुख्य परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि यह मार्च 2024 के महीने में आयोजित किया जाएगा। एचपी बोर्ड 10 वीं 2024 मॉडल पेपर के बारे में अन्य प्रासंगिक विवरण जानने के लिए पूरा लेख पढ़ें । 

एचपी बोर्ड 10 वीं मॉडल पेपर 2024 कैसे डाउनलोड करें? एचपी बोर्ड 10 वीं मॉडल पेपर 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं: चरण 1: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं। चरण 2: होम पेज पर दिए गए “डाउनलोड” लिंक पर क्लिक करें। चरण 3: इसके बाद , ‘मॉडल पेपर’ पर क्लिक करें। एक नया पेज दिखाई देगा। चरण 4: ‘मैट्रिक’ के लिए मॉडल पेपर देखें और पीडीएफ खोलने के लिए विषयवार लिंक पर क्लिक करें। चरण 5: मॉडल पेपर पीडीएफ डाउनलोड करें और इसे सहेजें और बेहतर तरीके से परीक्षा की तैयारी शुरू करें। 

एचपी बोर्ड एक्स मॉडल पेपर बेसिक विवरण 2024 राज्य का नाम हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड का नाम हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) ग्रेड का नाम मैट्रिक (कक्षा 10) प्रकार शिक्षा स्कूल शिक्षा बोर्ड विषयों का नाम अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, विज्ञान, आदि। वर्ग एचपी बोर्ड 10 वीं मॉडल पेपर 2024 परीक्षा तिथि एचपी बोर्ड मार्च के महीने में 10 वीं और 12 वीं कक्षा के लिए परीक्षा का आयोजन करता है सरकारी वेबसाइट www.hpbose.org