ओडिशा 12वीं मॉडल पेपर 2024 CHSE Odisha 12th Model Paper 2024 Download Old Paper Pdf

 सीएचएसई ओडिशा 12 वीं मॉडल पेपर 2024 काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा द्वारा जारी किया गया है । परिषद भौतिक विज्ञान, जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित, अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान आदि विषयों के लिए पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र को पीडीऍफ़ के रूप में जारी करेगा। इन ओडिशा 12 वीं के नमूना पत्रों में उम्मीदवारों को कठिनाई स्तर और पैटर्न को समझने की अनुमति है परीक्षा। ओडिशा सीएचएसई +2 पिछले प्रश्न पत्रों को हल करने से छात्रों को अपनी लेखन गति में सुधार करने में मदद मिलेगी और साथ ही वे निर्धारित समय में परीक्षा को पूरा करना सीख सकते हैं। ओडिशा कक्षा 12 वीं परीक्षा 2024 मार्च 2024 में आयोजित की जानी है। सीएचएसई ओडिशा 12 वीं 2024 मॉडल पेपर के बारे में अधिक जानने के लिए पूरे लेख पर जाएं । 

सीएचएसई ओडिशा 12 वीं मॉडल पेपर 2024 कैसे डाउनलोड करें? सीएचएसई ओडिशा 12 वीं मॉडल पेपर 2024 डाउनलोड करने के चरण निम्नलिखित हैं: चरण 1: उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, ओडिशा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं – http://chseodisha.nic.in/ चरण 2: मुख पृष्ठ पर स्क्रॉल करें और दाईं साइडबार मेनू पर “मॉडल प्रश्न और उत्तर” देखें और उसी पर क्लिक करें। चरण 3: लिंक पर क्लिक करें और “मॉडल प्रश्न और उत्तर” की एक नई विंडो विषय-वार पीडीएफ में प्रदर्शित की जाएगी। चरण 4: उम्मीदवार एचएससी परीक्षा 2024 की तैयारी के लिए “ओडिशा 12 वीं नमूना पेपर” डाउनलोड कर सकते हैं। 

ओडिशा बोर्ड 12 वीं नमूना पेपर बेसिक विवरण राज्य का नाम ओडिशा राज्य शिक्षा बोर्ड का नाम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, ओडिशा ग्रेड का नाम प्लस टू (12 वीं कक्षा) माता पिता के संगठन स्कूल और मास शिक्षा विभाग, ओडिशा सरकार विषय का नाम कला, विज्ञान, वाणिज्य, व्यावसायिक परीक्षा के पेपर का नाम सीएचएसई ओडिशा प्लस टू मॉडल पेपर 2024 परीक्षा तिथि CHSE (O) बोर्ड आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स और वोकेशनल एजुकेशन एग्जामिनेशन की धाराओं में हर साल परीक्षा आयोजित करता है सरकारी वेबसाइट www.chseodisha.nic.in 

ओडिशा क्लास 12 वीं मॉडल पेपर बायोलॉजी का
ओडिशा बोर्ड परीक्षा बारहवीं अर्थशास्त्र का प्रश्न पत्र
ओडिशा बोर्ड परीक्षा बारहवीं इतिहास का प्रश्न पत्र
ओडिशा बोर्ड एचएससी परीक्षा गणित का प्रश्न पत्र
एचएससी ओडिशा बोर्ड परीक्षा भौतिकी प्रश्न पत्र 
ओडिशा बोर्ड परीक्षा राजनीति विज्ञान प्रश्न पत्र
ओडिशा बोर्ड परीक्षा अंग्रेजी विषय का प्रश्न पत्र
ओडिशा बोर्ड परीक्षा अंग्रेजी उद्देश्य नमूना पेपर